बजाज पल्सर आरएस 200 के लिए अपडेट की एक विस्तृत श्रृंखला प्रतिद्वंद्वियों हीरो करिज्मा एक्सएमआर और सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 के खिलाफ बेहतर दक्षता प्रदान करेगी।
पल्सर रेंज को अपडेट करने की अपनी चल रही पहल के हिस्से के रूप में , बजाज पल्सर RS200 के नए 2024 संस्करण पर काम कर रहा है। हालांकि सटीक लॉन्च टाइमलाइन उपलब्ध नहीं है, लेकिन अपडेटेड बाइक आने वाले महीनों में लॉन्च होने की उम्मीद है। 2024 पल्सर RS200 में कई नए फीचर्स पेश किए जाने की संभावना है।
नई बजाज पल्सर RS200 – प्रमुख अपडेट
यह बहुत अच्छा होगा अगर पल्सर आरएस200 के डिजाइन में कुछ बदलाव किए जाएं। मौजूदा मॉडल की प्रोफ़ाइल स्पोर्टी है, लेकिन विकसित हो रहे डिज़ाइन सौंदर्यशास्त्र के अनुरूप इसमें सुधार की गुंजाइश है। कुछ नए रंगों और ग्राफिक्स के साथ एक स्पोर्टियर फेयरिंग, पल्सर आरएस200 को महत्वपूर्ण रूप से बदल सकती है।
कार्यात्मक अपडेट के संदर्भ में, 2024 पल्सर आरएस200 में एक एलईडी हेडलैंप मिलने की उम्मीद है। एक अन्य प्रमुख अपडेट फ्रंट में यूएसडी फोर्क्स हो सकता है। बजाज ने कई पल्सर बाइक के साथ USD फोर्क पेश किए हैं, जिनमें सबसे हालिया पल्सर N160 है ।
टेक किट को पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ अपग्रेड किया जा सकता है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी होगी, जिससे उपयोगकर्ता कई प्रकार के कार्यों तक पहुंचने के लिए अपने स्मार्टफोन को जोड़ सकेंगे। बेसिक कॉल, एसएमएस और म्यूजिक फंक्शन के अलावा नए डिजिटल कंसोल में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन भी मिल सकता है।
2024 पल्सर RS200 की कीमत
अपडेट के साथ, नई बजाज पल्सर RS200 की कीमत थोड़ी अधिक होने की उम्मीद है। मौजूदा मॉडल 1.73 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। कीमत में बढ़ोतरी के साथ भी, बजाज पल्सर RS200 अपनी श्रेणी में सबसे किफायती फुली-फेयर्ड बाइक में से एक बनी रहेगी। प्रतिद्वंद्वी हीरो करिज्मा एक्सएमआर 1.80 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है, जबकि सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 1.81 लाख रुपये से शुरू होती है।
2024 बजाज पल्सर RS200 – प्रदर्शन, विशिष्टताएँ
इंजन पहले जैसा ही होगा, 199.5 सीसी, लिक्विड कूल्ड यूनिट जो 24.5 पीएस और 18.7 एनएम उत्पन्न करता है। इसकी तुलना में, Karizma XMR में 210cc इंजन है जो 25.5 PS और 20.4 Nm बनाता है। Gixxer 250 में 249cc का इंजन है जो 26.5 PS और 22.2 Nm का आउटपुट देता है। पल्सर RS200 में 17-इंच के पहिये हैं, जिनमें 100/80 फ्रंट और 130/70 रियर टायर हैं। पीछे की तरफ कनस्तर के साथ नाइट्रॉक्स मोनो शॉक एब्जॉर्बर को आगे बढ़ाया जाएगा।
पल्सर RS200 के फ्रंट और रियर में क्रमशः 300 मिमी और 230 मिमी डिस्क ब्रेक हैं। डुअल-चैनल एबीएस मानक के रूप में पेश किया गया है। यह देखना बाकी है कि क्या नई पल्सर आरएस200 के साथ एबीएस राइड मोड पेश किए जाएंगे। इस फीचर को पल्सर N250 से उधार लिया जा सकता है जिसमें रोड, रेन और ऑफरोड के ABS राइड मोड हैं। नई पल्सर RS200 के लिए ट्रैक्शन कंट्रोल एक और संभावना है।
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